Welcome to the Hindi Tutor QA. Create an account or login for asking a question and writing an answer.
Vasundhara in अनेक शब्दों के लिए एक शब्द
Vah Vastu Jisaka Utpaadan Hua Ho वाक्यांश के लिए एक शब्द लिखो। वह वस्तु जिसका उत्पादन हुआ हो ke lie ek shabd likho. Vah Vastu Jisaka Utpaadan Hua Ho ke lie ek shabd kya hoga? अनेक शब्दों के लिए एक शब्द (One Word Substitution)।

1 Answer

0 votes
Veda

वह वस्तु जिसका उत्पादन हुआ हो (Vah Vastu Jisaka Utpaadan Hua Ho)

'वह वस्तु जिसका उत्पादन हुआ हो' वाक्यांश के लिए एक शब्द 'उत्पाद' होता है। अर्थात वह वस्तु जिसका उत्पादन हुआ हो के लिए एक शब्द उत्पाद है।

वह वस्तु जिसका उत्पादन हुआ हो के लिए एक शब्द

नीचे दी गई तालिका में Vah Vastu Jisaka Utpaadan Hua Ho के लिए एक शब्द, अनेक शब्द तथा एक शब्द के रूप में अलग-अलग लिखा गया है। वह वस्तु जिसका उत्पादन हुआ हो के लिए अनेक शब्दों के लिए एक शब्द की सूची निम्नलिखित है-

अनेक शब्दएक शब्द
वह वस्तु जिसका उत्पादन हुआ होउत्पाद
Vah Vastu Jisaka Utpaadan Hua HoUtpaad

उत्पाद (Utpaad) का अर्थ

उत्पाद (Utpaad) का अर्थ वह वस्तु जिसका उत्पादन हुआ हो (Vah Vastu Jisaka Utpaadan Hua Ho) होता है। या 'उत्पाद' का मतलब 'वह वस्तु जिसका उत्पादन हुआ हो' होता है।

आशा है कि आपको वह वस्तु जिसका उत्पादन हुआ हो (उत्पाद) के लिए एक शब्द यानिकि Vah Vastu Jisaka Utpaadan Hua Ho (Utpaad) समझ में आया होगा। यदि आपको उत्पाद वाक्यांश के लिए एक शब्द में कोई गलती मिली हो तो तो उसे कमेन्ट के माध्यम से हमें अवगत अवश्य कराएं, या फिर एक नया उत्तर लिखे।

Related questions

Follow Us

Stay updated via social channels

Twitter Facebook Instagram Pinterest LinkedIn
...