Welcome to the Hindi Tutor QA. Create an account or login for asking a question and writing an answer.
Amin in अनेक शब्दों के लिए एक शब्द
Jisaka Janm Uchch Kul Mein Hua Ho वाक्यांश के लिए एक शब्द लिखो। जिसका जन्म उच्च कुल में हुआ हो ke lie ek shabd likho. Jisaka Janm Uchch Kul Mein Hua Ho ke lie ek shabd kya hoga? अनेक शब्दों के लिए एक शब्द (One Word Substitution)।

1 Answer

0 votes
Amir

जिसका जन्म उच्च कुल में हुआ हो (Jisaka Janm Uchch Kul Mein Hua Ho)

'जिसका जन्म उच्च कुल में हुआ हो' वाक्यांश के लिए एक शब्द 'अभिजात' होता है। अर्थात जिसका जन्म उच्च कुल में हुआ हो के लिए एक शब्द अभिजात है।

जिसका जन्म उच्च कुल में हुआ हो के लिए एक शब्द

नीचे दी गई तालिका में Jisaka Janm Uchch Kul Mein Hua Ho के लिए एक शब्द, अनेक शब्द तथा एक शब्द के रूप में अलग-अलग लिखा गया है। जिसका जन्म उच्च कुल में हुआ हो के लिए अनेक शब्दों के लिए एक शब्द की सूची निम्नलिखित है-

अनेक शब्दएक शब्द
जिसका जन्म उच्च कुल में हुआ होअभिजात
Jisaka Janm Uchch Kul Mein Hua HoAbhijaat

अभिजात (Abhijaat) का अर्थ

अभिजात (Abhijaat) का अर्थ जिसका जन्म उच्च कुल में हुआ हो (Jisaka Janm Uchch Kul Mein Hua Ho) होता है। या 'अभिजात' का मतलब 'जिसका जन्म उच्च कुल में हुआ हो' होता है।

आशा है कि आपको जिसका जन्म उच्च कुल में हुआ हो (अभिजात) के लिए एक शब्द यानिकि Jisaka Janm Uchch Kul Mein Hua Ho (Abhijaat) समझ में आया होगा। यदि आपको अभिजात वाक्यांश के लिए एक शब्द में कोई गलती मिली हो तो तो उसे कमेन्ट के माध्यम से हमें अवगत अवश्य कराएं, या फिर एक नया उत्तर लिखे।

Related questions

Follow Us

Stay updated via social channels

Twitter Facebook Instagram Pinterest LinkedIn
...