Welcome to the Hindi Tutor QA. Create an account or login for asking a question and writing an answer.
Sneha in अनेक शब्दों के लिए एक शब्द
Vah Kaavy Jisaka Abhinay Kiya Jaay वाक्यांश के लिए एक शब्द लिखो। वह काव्य जिसका अभिनय किया जाय ke lie ek shabd likho. Vah Kaavy Jisaka Abhinay Kiya Jaay ke lie ek shabd kya hoga? अनेक शब्दों के लिए एक शब्द (One Word Substitution)।

1 Answer

0 votes
Sona

वह काव्य जिसका अभिनय किया जाय (Vah Kaavy Jisaka Abhinay Kiya Jaay)

'वह काव्य जिसका अभिनय किया जाय' वाक्यांश के लिए एक शब्द 'रूपक' होता है। अर्थात वह काव्य जिसका अभिनय किया जाय के लिए एक शब्द रूपक है।

वह काव्य जिसका अभिनय किया जाय के लिए एक शब्द

नीचे दी गई तालिका में Vah Kaavy Jisaka Abhinay Kiya Jaay के लिए एक शब्द, अनेक शब्द तथा एक शब्द के रूप में अलग-अलग लिखा गया है। वह काव्य जिसका अभिनय किया जाय के लिए अनेक शब्दों के लिए एक शब्द की सूची निम्नलिखित है-

अनेक शब्दएक शब्द
वह काव्य जिसका अभिनय किया जायरूपक
Vah Kaavy Jisaka Abhinay Kiya JaayRoopak

रूपक (Roopak) का अर्थ

रूपक (Roopak) का अर्थ वह काव्य जिसका अभिनय किया जाय (Vah Kaavy Jisaka Abhinay Kiya Jaay) होता है। या 'रूपक' का मतलब 'वह काव्य जिसका अभिनय किया जाय' होता है।

आशा है कि आपको वह काव्य जिसका अभिनय किया जाय (रूपक) के लिए एक शब्द यानिकि Vah Kaavy Jisaka Abhinay Kiya Jaay (Roopak) समझ में आया होगा। यदि आपको रूपक वाक्यांश के लिए एक शब्द में कोई गलती मिली हो तो तो उसे कमेन्ट के माध्यम से हमें अवगत अवश्य कराएं, या फिर एक नया उत्तर लिखे।

Related questions

Follow Us

Stay updated via social channels

Twitter Facebook Instagram Pinterest LinkedIn
...