Welcome to the Hindi Tutor QA. Create an account or login for asking a question and writing an answer.
Abbas in अनेक शब्दों के लिए एक शब्द
Vah Stree Jisake Pati Ne Tyaag (Chhod) Diya Ho वाक्यांश के लिए एक शब्द लिखो। वह स्त्री जिसके पति ने त्याग (छोड़) दिया हो ke lie ek shabd likho. Vah Stree Jisake Pati Ne Tyaag (Chhod) Diya Ho ke lie ek shabd kya hoga? अनेक शब्दों के लिए एक शब्द (One Word Substitution)।

1 Answer

0 votes
Abdul

वह स्त्री जिसके पति ने त्याग (छोड़) दिया हो (Vah Stree Jisake Pati Ne Tyaag (Chhod) Diya Ho)

'वह स्त्री जिसके पति ने त्याग (छोड़) दिया हो' वाक्यांश के लिए एक शब्द 'परित्यक्ता' होता है। अर्थात वह स्त्री जिसके पति ने त्याग (छोड़) दिया हो के लिए एक शब्द परित्यक्ता है।

वह स्त्री जिसके पति ने त्याग (छोड़) दिया हो के लिए एक शब्द

नीचे दी गई तालिका में Vah Stree Jisake Pati Ne Tyaag (Chhod) Diya Ho के लिए एक शब्द, अनेक शब्द तथा एक शब्द के रूप में अलग-अलग लिखा गया है। वह स्त्री जिसके पति ने त्याग (छोड़) दिया हो के लिए अनेक शब्दों के लिए एक शब्द की सूची निम्नलिखित है-

अनेक शब्दएक शब्द
वह स्त्री जिसके पति ने त्याग (छोड़) दिया होपरित्यक्ता
Vah Stree Jisake Pati Ne Tyaag (Chhod) Diya HoParityakta

परित्यक्ता (Parityakta) का अर्थ

परित्यक्ता (Parityakta) का अर्थ वह स्त्री जिसके पति ने त्याग (छोड़) दिया हो (Vah Stree Jisake Pati Ne Tyaag (Chhod) Diya Ho) होता है। या 'परित्यक्ता' का मतलब 'वह स्त्री जिसके पति ने त्याग (छोड़) दिया हो' होता है।

आशा है कि आपको वह स्त्री जिसके पति ने त्याग (छोड़) दिया हो (परित्यक्ता) के लिए एक शब्द यानिकि Vah Stree Jisake Pati Ne Tyaag (Chhod) Diya Ho (Parityakta) समझ में आया होगा। यदि आपको परित्यक्ता वाक्यांश के लिए एक शब्द में कोई गलती मिली हो तो तो उसे कमेन्ट के माध्यम से हमें अवगत अवश्य कराएं, या फिर एक नया उत्तर लिखे।

Related questions

Follow Us

Stay updated via social channels

Twitter Facebook Instagram Pinterest LinkedIn
...