Welcome to the Hindi Tutor QA. Create an account or login for asking a question and writing an answer.
Shila in अनेक शब्दों के लिए एक शब्द
Vah Patr Jisamen Kisee Ko Kuchh Karane Ka Adhikaar Diya Gaya Ho वाक्यांश के लिए एक शब्द लिखो। वह पत्र जिसमें किसी को कुछ करने का अधिकार दिया गया हो ke lie ek shabd likho. Vah Patr Jisamen Kisee Ko Kuchh Karane Ka Adhikaar Diya Gaya Ho ke lie ek shabd kya hoga? अनेक शब्दों के लिए एक शब्द (One Word Substitution)।

1 Answer

0 votes
Shivali

वह पत्र जिसमें किसी को कुछ करने का अधिकार दिया गया हो (Vah Patr Jisamen Kisee Ko Kuchh Karane Ka Adhikaar Diya Gaya Ho)

'वह पत्र जिसमें किसी को कुछ करने का अधिकार दिया गया हो' वाक्यांश के लिए एक शब्द 'अधिपत्र' होता है। अर्थात वह पत्र जिसमें किसी को कुछ करने का अधिकार दिया गया हो के लिए एक शब्द अधिपत्र है।

वह पत्र जिसमें किसी को कुछ करने का अधिकार दिया गया हो के लिए एक शब्द

नीचे दी गई तालिका में Vah Patr Jisamen Kisee Ko Kuchh Karane Ka Adhikaar Diya Gaya Ho के लिए एक शब्द, अनेक शब्द तथा एक शब्द के रूप में अलग-अलग लिखा गया है। वह पत्र जिसमें किसी को कुछ करने का अधिकार दिया गया हो के लिए अनेक शब्दों के लिए एक शब्द की सूची निम्नलिखित है-

अनेक शब्दएक शब्द
वह पत्र जिसमें किसी को कुछ करने का अधिकार दिया गया होअधिपत्र
Vah Patr Jisamen Kisee Ko Kuchh Karane Ka Adhikaar Diya Gaya HoAdhipatr

अधिपत्र (Adhipatr) का अर्थ

अधिपत्र (Adhipatr) का अर्थ वह पत्र जिसमें किसी को कुछ करने का अधिकार दिया गया हो (Vah Patr Jisamen Kisee Ko Kuchh Karane Ka Adhikaar Diya Gaya Ho) होता है। या 'अधिपत्र' का मतलब 'वह पत्र जिसमें किसी को कुछ करने का अधिकार दिया गया हो' होता है।

आशा है कि आपको वह पत्र जिसमें किसी को कुछ करने का अधिकार दिया गया हो (अधिपत्र) के लिए एक शब्द यानिकि Vah Patr Jisamen Kisee Ko Kuchh Karane Ka Adhikaar Diya Gaya Ho (Adhipatr) समझ में आया होगा। यदि आपको अधिपत्र वाक्यांश के लिए एक शब्द में कोई गलती मिली हो तो तो उसे कमेन्ट के माध्यम से हमें अवगत अवश्य कराएं, या फिर एक नया उत्तर लिखे।

Related questions

Follow Us

Stay updated via social channels

Twitter Facebook Instagram Pinterest LinkedIn
...