Welcome to the Hindi Tutor QA. Create an account or login for asking a question and writing an answer.
Amin in अनेक शब्दों के लिए एक शब्द
Ek Hee Samay Me Utpann Hone Vaala वाक्यांश के लिए एक शब्द लिखो। एक ही समय मे उत्पन्न होने वाला ke lie ek shabd likho. Ek Hee Samay Me Utpann Hone Vaala ke lie ek shabd kya hoga? अनेक शब्दों के लिए एक शब्द (One Word Substitution)।

1 Answer

0 votes
Amir

एक ही समय मे उत्पन्न होने वाला (Ek Hee Samay Me Utpann Hone Vaala)

'एक ही समय मे उत्पन्न होने वाला' वाक्यांश के लिए एक शब्द 'समकालीन' होता है। अर्थात एक ही समय मे उत्पन्न होने वाला के लिए एक शब्द समकालीन है।

एक ही समय मे उत्पन्न होने वाला के लिए एक शब्द

नीचे दी गई तालिका में Ek Hee Samay Me Utpann Hone Vaala के लिए एक शब्द, अनेक शब्द तथा एक शब्द के रूप में अलग-अलग लिखा गया है। एक ही समय मे उत्पन्न होने वाला के लिए अनेक शब्दों के लिए एक शब्द की सूची निम्नलिखित है-

अनेक शब्दएक शब्द
एक ही समय मे उत्पन्न होने वालासमकालीन
Ek Hee Samay Me Utpann Hone VaalaSamakaaleen

समकालीन (Samakaaleen) का अर्थ

समकालीन (Samakaaleen) का अर्थ एक ही समय मे उत्पन्न होने वाला (Ek Hee Samay Me Utpann Hone Vaala) होता है। या 'समकालीन' का मतलब 'एक ही समय मे उत्पन्न होने वाला' होता है।

आशा है कि आपको एक ही समय मे उत्पन्न होने वाला (समकालीन) के लिए एक शब्द यानिकि Ek Hee Samay Me Utpann Hone Vaala (Samakaaleen) समझ में आया होगा। यदि आपको समकालीन वाक्यांश के लिए एक शब्द में कोई गलती मिली हो तो तो उसे कमेन्ट के माध्यम से हमें अवगत अवश्य कराएं, या फिर एक नया उत्तर लिखे।

Related questions

Follow Us

Stay updated via social channels

Twitter Facebook Instagram Pinterest LinkedIn
...