Welcome to the Hindi Tutor QA. Create an account or login for asking a question and writing an answer.
Shweta in अनेक शब्दों के लिए एक शब्द
Bahut Chanchal, Dusht Aur Apanee Prashansa Karane Vaala Naayak वाक्यांश के लिए एक शब्द लिखो। बहुत चंचल, दुष्ट और अपनी प्रशंसा करने वाला नायक ke lie ek shabd likho. Bahut Chanchal, Dusht Aur Apanee Prashansa Karane Vaala Naayak ke lie ek shabd kya hoga? अनेक शब्दों के लिए एक शब्द (One Word Substitution)।

1 Answer

0 votes
Shyama Tiwari

बहुत चंचल, दुष्ट और अपनी प्रशंसा करने वाला नायक (Bahut Chanchal, Dusht Aur Apanee Prashansa Karane Vaala Naayak)

'बहुत चंचल, दुष्ट और अपनी प्रशंसा करने वाला नायक' वाक्यांश के लिए एक शब्द 'धीरोद्धत' होता है। अर्थात बहुत चंचल, दुष्ट और अपनी प्रशंसा करने वाला नायक के लिए एक शब्द धीरोद्धत है।

बहुत चंचल, दुष्ट और अपनी प्रशंसा करने वाला नायक के लिए एक शब्द

नीचे दी गई तालिका में Bahut Chanchal, Dusht Aur Apanee Prashansa Karane Vaala Naayak के लिए एक शब्द, अनेक शब्द तथा एक शब्द के रूप में अलग-अलग लिखा गया है। बहुत चंचल, दुष्ट और अपनी प्रशंसा करने वाला नायक के लिए अनेक शब्दों के लिए एक शब्द की सूची निम्नलिखित है-

अनेक शब्दएक शब्द
बहुत चंचल, दुष्ट और अपनी प्रशंसा करने वाला नायकधीरोद्धत
Bahut Chanchal, Dusht Aur Apanee Prashansa Karane Vaala NaayakDheeroddhat

धीरोद्धत (Dheeroddhat) का अर्थ

धीरोद्धत (Dheeroddhat) का अर्थ बहुत चंचल, दुष्ट और अपनी प्रशंसा करने वाला नायक (Bahut Chanchal, Dusht Aur Apanee Prashansa Karane Vaala Naayak) होता है। या 'धीरोद्धत' का मतलब 'बहुत चंचल, दुष्ट और अपनी प्रशंसा करने वाला नायक' होता है।

आशा है कि आपको बहुत चंचल, दुष्ट और अपनी प्रशंसा करने वाला नायक (धीरोद्धत) के लिए एक शब्द यानिकि Bahut Chanchal, Dusht Aur Apanee Prashansa Karane Vaala Naayak (Dheeroddhat) समझ में आया होगा। यदि आपको धीरोद्धत वाक्यांश के लिए एक शब्द में कोई गलती मिली हो तो तो उसे कमेन्ट के माध्यम से हमें अवगत अवश्य कराएं, या फिर एक नया उत्तर लिखे।

Related questions

Follow Us

Stay updated via social channels

Twitter Facebook Instagram Pinterest LinkedIn
...