Welcome to the Hindi Tutor QA. Create an account or login for asking a question and writing an answer.
Priti Agarwal in अनेक शब्दों के लिए एक शब्द
Bahut See Bhaashon Ko Jaanane Vaala वाक्यांश के लिए एक शब्द लिखो। बहुत सी भाषओं को जानने वाला ke lie ek shabd likho. Bahut See Bhaashon Ko Jaanane Vaala ke lie ek shabd kya hoga? अनेक शब्दों के लिए एक शब्द (One Word Substitution)।

1 Answer

+1 vote
Priyanka Singh

बहुत सी भाषओं को जानने वाला (Bahut See Bhaashon Ko Jaanane Vaala)

'बहुत सी भाषओं को जानने वाला' वाक्यांश के लिए एक शब्द 'बहुभाषाविद्' होता है। अर्थात बहुत सी भाषओं को जानने वाला के लिए एक शब्द बहुभाषाविद् है।

बहुत सी भाषओं को जानने वाला के लिए एक शब्द

नीचे दी गई तालिका में Bahut See Bhaashon Ko Jaanane Vaala के लिए एक शब्द, अनेक शब्द तथा एक शब्द के रूप में अलग-अलग लिखा गया है। बहुत सी भाषओं को जानने वाला के लिए अनेक शब्दों के लिए एक शब्द की सूची निम्नलिखित है-

अनेक शब्दएक शब्द
बहुत सी भाषओं को जानने वालाबहुभाषाविद्
Bahut See Bhaashon Ko Jaanane VaalaBahubhaashaavid

बहुभाषाविद् (Bahubhaashaavid) का अर्थ

बहुभाषाविद् (Bahubhaashaavid) का अर्थ बहुत सी भाषओं को जानने वाला (Bahut See Bhaashon Ko Jaanane Vaala) होता है। या 'बहुभाषाविद्' का मतलब 'बहुत सी भाषओं को जानने वाला' होता है।

आशा है कि आपको बहुत सी भाषओं को जानने वाला (बहुभाषाविद्) के लिए एक शब्द यानिकि Bahut See Bhaashon Ko Jaanane Vaala (Bahubhaashaavid) समझ में आया होगा। यदि आपको बहुभाषाविद् वाक्यांश के लिए एक शब्द में कोई गलती मिली हो तो तो उसे कमेन्ट के माध्यम से हमें अवगत अवश्य कराएं, या फिर एक नया उत्तर लिखे।

Related questions

Follow Us

Stay updated via social channels

Twitter Facebook Instagram Pinterest LinkedIn
...