Welcome to the Hindi Tutor QA. Create an account or login for asking a question and writing an answer.
Swapna in अनेक शब्दों के लिए एक शब्द
Bahut Door Kee Baat Pahale Se Hee Soch Lene Vaala वाक्यांश के लिए एक शब्द लिखो। बहुत दूर की बात पहले से ही सोच लेने वाला ke lie ek shabd likho. Bahut Door Kee Baat Pahale Se Hee Soch Lene Vaala ke lie ek shabd kya hoga? अनेक शब्दों के लिए एक शब्द (One Word Substitution)।

1 Answer

0 votes
Swarna

बहुत दूर की बात पहले से ही सोच लेने वाला (Bahut Door Kee Baat Pahale Se Hee Soch Lene Vaala)

'बहुत दूर की बात पहले से ही सोच लेने वाला' वाक्यांश के लिए एक शब्द 'दूरदशी' होता है। अर्थात बहुत दूर की बात पहले से ही सोच लेने वाला के लिए एक शब्द दूरदशी है।

बहुत दूर की बात पहले से ही सोच लेने वाला के लिए एक शब्द

नीचे दी गई तालिका में Bahut Door Kee Baat Pahale Se Hee Soch Lene Vaala के लिए एक शब्द, अनेक शब्द तथा एक शब्द के रूप में अलग-अलग लिखा गया है। बहुत दूर की बात पहले से ही सोच लेने वाला के लिए अनेक शब्दों के लिए एक शब्द की सूची निम्नलिखित है-

अनेक शब्दएक शब्द
बहुत दूर की बात पहले से ही सोच लेने वालादूरदशी
Bahut Door Kee Baat Pahale Se Hee Soch Lene VaalaDooradashee

दूरदशी (Dooradashee) का अर्थ

दूरदशी (Dooradashee) का अर्थ बहुत दूर की बात पहले से ही सोच लेने वाला (Bahut Door Kee Baat Pahale Se Hee Soch Lene Vaala) होता है। या 'दूरदशी' का मतलब 'बहुत दूर की बात पहले से ही सोच लेने वाला' होता है।

आशा है कि आपको बहुत दूर की बात पहले से ही सोच लेने वाला (दूरदशी) के लिए एक शब्द यानिकि Bahut Door Kee Baat Pahale Se Hee Soch Lene Vaala (Dooradashee) समझ में आया होगा। यदि आपको दूरदशी वाक्यांश के लिए एक शब्द में कोई गलती मिली हो तो तो उसे कमेन्ट के माध्यम से हमें अवगत अवश्य कराएं, या फिर एक नया उत्तर लिखे।

Related questions

Follow Us

Stay updated via social channels

Twitter Facebook Instagram Pinterest LinkedIn
...