Welcome to the Hindi Tutor QA. Create an account or login for asking a question and writing an answer.
Vaishnavi in अनेक शब्दों के लिए एक शब्द
Teen Kaalon Kee Baat Jaanane Vaala वाक्यांश के लिए एक शब्द लिखो। तीन कालों की बात जानने वाला ke lie ek shabd likho. Teen Kaalon Kee Baat Jaanane Vaala ke lie ek shabd kya hoga? अनेक शब्दों के लिए एक शब्द (One Word Substitution)।

1 Answer

+1 vote
Varsha

तीन कालों की बात जानने वाला (Teen Kaalon Kee Baat Jaanane Vaala)

'तीन कालों की बात जानने वाला' वाक्यांश के लिए एक शब्द 'त्रिकालज्ञ' होता है। अर्थात तीन कालों की बात जानने वाला के लिए एक शब्द त्रिकालज्ञ है।

तीन कालों की बात जानने वाला के लिए एक शब्द

नीचे दी गई तालिका में Teen Kaalon Kee Baat Jaanane Vaala के लिए एक शब्द, अनेक शब्द तथा एक शब्द के रूप में अलग-अलग लिखा गया है। तीन कालों की बात जानने वाला के लिए अनेक शब्दों के लिए एक शब्द की सूची निम्नलिखित है-

अनेक शब्दएक शब्द
तीन कालों की बात जानने वालात्रिकालज्ञ
Teen Kaalon Kee Baat Jaanane VaalaTrikaalagy

त्रिकालज्ञ (Trikaalagy) का अर्थ

त्रिकालज्ञ (Trikaalagy) का अर्थ तीन कालों की बात जानने वाला (Teen Kaalon Kee Baat Jaanane Vaala) होता है। या 'त्रिकालज्ञ' का मतलब 'तीन कालों की बात जानने वाला' होता है।

आशा है कि आपको तीन कालों की बात जानने वाला (त्रिकालज्ञ) के लिए एक शब्द यानिकि Teen Kaalon Kee Baat Jaanane Vaala (Trikaalagy) समझ में आया होगा। यदि आपको त्रिकालज्ञ वाक्यांश के लिए एक शब्द में कोई गलती मिली हो तो तो उसे कमेन्ट के माध्यम से हमें अवगत अवश्य कराएं, या फिर एक नया उत्तर लिखे।

Related questions

Follow Us

Stay updated via social channels

Twitter Facebook Instagram Pinterest LinkedIn
...