Welcome to the Hindi Tutor QA. Create an account or login for asking a question and writing an answer.
Sultana in अनेक शब्दों के लिए एक शब्द
Ann Ko Pachaane Vaalee Jathar (Pet) Kee Agni वाक्यांश के लिए एक शब्द लिखो। अन्न को पचाने वाली जठर (पेट) की अग्नि ke lie ek shabd likho. Ann Ko Pachaane Vaalee Jathar (Pet) Kee Agni ke lie ek shabd kya hoga? अनेक शब्दों के लिए एक शब्द (One Word Substitution)।

1 Answer

0 votes
Suman

अन्न को पचाने वाली जठर (पेट) की अग्नि (Ann Ko Pachaane Vaalee Jathar (Pet) Kee Agni)

'अन्न को पचाने वाली जठर (पेट) की अग्नि' वाक्यांश के लिए एक शब्द 'जठराग्नि' होता है। अर्थात अन्न को पचाने वाली जठर (पेट) की अग्नि के लिए एक शब्द जठराग्नि है।

अन्न को पचाने वाली जठर (पेट) की अग्नि के लिए एक शब्द

नीचे दी गई तालिका में Ann Ko Pachaane Vaalee Jathar (Pet) Kee Agni के लिए एक शब्द, अनेक शब्द तथा एक शब्द के रूप में अलग-अलग लिखा गया है। अन्न को पचाने वाली जठर (पेट) की अग्नि के लिए अनेक शब्दों के लिए एक शब्द की सूची निम्नलिखित है-

अनेक शब्दएक शब्द
अन्न को पचाने वाली जठर (पेट) की अग्निजठराग्नि
Ann Ko Pachaane Vaalee Jathar (Pet) Kee AgniJatharaagni

जठराग्नि (Jatharaagni) का अर्थ

जठराग्नि (Jatharaagni) का अर्थ अन्न को पचाने वाली जठर (पेट) की अग्नि (Ann Ko Pachaane Vaalee Jathar (Pet) Kee Agni) होता है। या 'जठराग्नि' का मतलब 'अन्न को पचाने वाली जठर (पेट) की अग्नि' होता है।

आशा है कि आपको अन्न को पचाने वाली जठर (पेट) की अग्नि (जठराग्नि) के लिए एक शब्द यानिकि Ann Ko Pachaane Vaalee Jathar (Pet) Kee Agni (Jatharaagni) समझ में आया होगा। यदि आपको जठराग्नि वाक्यांश के लिए एक शब्द में कोई गलती मिली हो तो तो उसे कमेन्ट के माध्यम से हमें अवगत अवश्य कराएं, या फिर एक नया उत्तर लिखे।

Related questions

Follow Us

Stay updated via social channels

Twitter Facebook Instagram Pinterest LinkedIn
...