Welcome to the Hindi Tutor QA. Create an account or login for asking a question and writing an answer.
Anik in अनेक शब्दों के लिए एक शब्द
Kisee Vastu Ko Praapt Karane Kee Teevr Ichchha वाक्यांश के लिए एक शब्द लिखो। किसी वस्तु को प्राप्त करने की तीव्र इच्छा ke lie ek shabd likho. Kisee Vastu Ko Praapt Karane Kee Teevr Ichchha ke lie ek shabd kya hoga? अनेक शब्दों के लिए एक शब्द (One Word Substitution)।

1 Answer

0 votes
Aniket

किसी वस्तु को प्राप्त करने की तीव्र इच्छा (Kisee Vastu Ko Praapt Karane Kee Teevr Ichchha)

'किसी वस्तु को प्राप्त करने की तीव्र इच्छा' वाक्यांश के लिए एक शब्द 'अभीप्सा' होता है। अर्थात किसी वस्तु को प्राप्त करने की तीव्र इच्छा के लिए एक शब्द अभीप्सा है।

किसी वस्तु को प्राप्त करने की तीव्र इच्छा के लिए एक शब्द

नीचे दी गई तालिका में Kisee Vastu Ko Praapt Karane Kee Teevr Ichchha के लिए एक शब्द, अनेक शब्द तथा एक शब्द के रूप में अलग-अलग लिखा गया है। किसी वस्तु को प्राप्त करने की तीव्र इच्छा के लिए अनेक शब्दों के लिए एक शब्द की सूची निम्नलिखित है-

अनेक शब्दएक शब्द
किसी वस्तु को प्राप्त करने की तीव्र इच्छाअभीप्सा
Kisee Vastu Ko Praapt Karane Kee Teevr IchchhaAbheepsa

अभीप्सा (Abheepsa) का अर्थ

अभीप्सा (Abheepsa) का अर्थ किसी वस्तु को प्राप्त करने की तीव्र इच्छा (Kisee Vastu Ko Praapt Karane Kee Teevr Ichchha) होता है। या 'अभीप्सा' का मतलब 'किसी वस्तु को प्राप्त करने की तीव्र इच्छा' होता है।

आशा है कि आपको किसी वस्तु को प्राप्त करने की तीव्र इच्छा (अभीप्सा) के लिए एक शब्द यानिकि Kisee Vastu Ko Praapt Karane Kee Teevr Ichchha (Abheepsa) समझ में आया होगा। यदि आपको अभीप्सा वाक्यांश के लिए एक शब्द में कोई गलती मिली हो तो तो उसे कमेन्ट के माध्यम से हमें अवगत अवश्य कराएं, या फिर एक नया उत्तर लिखे।

Related questions

Follow Us

Stay updated via social channels

Twitter Facebook Instagram Pinterest LinkedIn
...