Welcome to the Hindi Tutor QA. Create an account or login for asking a question and writing an answer.
Priti Agarwal in अनेक शब्दों के लिए एक शब्द
Kisee Vichaar/Nirnay Ko Kaaryaroop Dena वाक्यांश के लिए एक शब्द लिखो। किसी विचार/निर्णय को कार्यरूप देना ke lie ek shabd likho. Kisee Vichaar/Nirnay Ko Kaaryaroop Dena ke lie ek shabd kya hoga? अनेक शब्दों के लिए एक शब्द (One Word Substitution)।

1 Answer

0 votes
Priyanka Singh

किसी विचार/निर्णय को कार्यरूप देना (Kisee Vichaar/Nirnay Ko Kaaryaroop Dena)

'किसी विचार/निर्णय को कार्यरूप देना' वाक्यांश के लिए एक शब्द 'कार्यान्वयन' होता है। अर्थात किसी विचार/निर्णय को कार्यरूप देना के लिए एक शब्द कार्यान्वयन है।

किसी विचार/निर्णय को कार्यरूप देना के लिए एक शब्द

नीचे दी गई तालिका में Kisee Vichaar/Nirnay Ko Kaaryaroop Dena के लिए एक शब्द, अनेक शब्द तथा एक शब्द के रूप में अलग-अलग लिखा गया है। किसी विचार/निर्णय को कार्यरूप देना के लिए अनेक शब्दों के लिए एक शब्द की सूची निम्नलिखित है-

अनेक शब्दएक शब्द
किसी विचार/निर्णय को कार्यरूप देनाकार्यान्वयन
Kisee Vichaar/Nirnay Ko Kaaryaroop DenaKaaryaanvayan

कार्यान्वयन (Kaaryaanvayan) का अर्थ

कार्यान्वयन (Kaaryaanvayan) का अर्थ किसी विचार/निर्णय को कार्यरूप देना (Kisee Vichaar/Nirnay Ko Kaaryaroop Dena) होता है। या 'कार्यान्वयन' का मतलब 'किसी विचार/निर्णय को कार्यरूप देना' होता है।

आशा है कि आपको किसी विचार/निर्णय को कार्यरूप देना (कार्यान्वयन) के लिए एक शब्द यानिकि Kisee Vichaar/Nirnay Ko Kaaryaroop Dena (Kaaryaanvayan) समझ में आया होगा। यदि आपको कार्यान्वयन वाक्यांश के लिए एक शब्द में कोई गलती मिली हो तो तो उसे कमेन्ट के माध्यम से हमें अवगत अवश्य कराएं, या फिर एक नया उत्तर लिखे।

Related questions

Follow Us

Stay updated via social channels

Twitter Facebook Instagram Pinterest LinkedIn
...