Welcome to the Hindi Tutor QA. Create an account or login for asking a question and writing an answer.
Suniti in अनेक शब्दों के लिए एक शब्द
Jo Achchhe Kul Mein Utpann Hua Ho वाक्यांश के लिए एक शब्द लिखो। जो अच्छे कुल में उत्पन्न हुआ हो ke lie ek shabd likho. Jo Achchhe Kul Mein Utpann Hua Ho ke lie ek shabd kya hoga? अनेक शब्दों के लिए एक शब्द (One Word Substitution)।

1 Answer

0 votes
Sushila

जो अच्छे कुल में उत्पन्न हुआ हो (Jo Achchhe Kul Mein Utpann Hua Ho)

'जो अच्छे कुल में उत्पन्न हुआ हो' वाक्यांश के लिए एक शब्द 'कुलीन' होता है। अर्थात जो अच्छे कुल में उत्पन्न हुआ हो के लिए एक शब्द कुलीन है।

जो अच्छे कुल में उत्पन्न हुआ हो के लिए एक शब्द

नीचे दी गई तालिका में Jo Achchhe Kul Mein Utpann Hua Ho के लिए एक शब्द, अनेक शब्द तथा एक शब्द के रूप में अलग-अलग लिखा गया है। जो अच्छे कुल में उत्पन्न हुआ हो के लिए अनेक शब्दों के लिए एक शब्द की सूची निम्नलिखित है-

अनेक शब्दएक शब्द
जो अच्छे कुल में उत्पन्न हुआ होकुलीन
Jo Achchhe Kul Mein Utpann Hua HoKuleen

कुलीन (Kuleen) का अर्थ

कुलीन (Kuleen) का अर्थ जो अच्छे कुल में उत्पन्न हुआ हो (Jo Achchhe Kul Mein Utpann Hua Ho) होता है। या 'कुलीन' का मतलब 'जो अच्छे कुल में उत्पन्न हुआ हो' होता है।

आशा है कि आपको जो अच्छे कुल में उत्पन्न हुआ हो (कुलीन) के लिए एक शब्द यानिकि Jo Achchhe Kul Mein Utpann Hua Ho (Kuleen) समझ में आया होगा। यदि आपको कुलीन वाक्यांश के लिए एक शब्द में कोई गलती मिली हो तो तो उसे कमेन्ट के माध्यम से हमें अवगत अवश्य कराएं, या फिर एक नया उत्तर लिखे।

Related questions

Follow Us

Stay updated via social channels

Twitter Facebook Instagram Pinterest LinkedIn
...