Welcome to the Hindi Tutor QA. Create an account or login for asking a question and writing an answer.
Priti in अनेक शब्दों के लिए एक शब्द
Sarvaadhikaar Sampann Shaasak Ya Adhikaaree वाक्यांश के लिए एक शब्द लिखो। सर्वाधिकार सम्पन्न शासक या अधिकारी ke lie ek shabd likho. Sarvaadhikaar Sampann Shaasak Ya Adhikaaree ke lie ek shabd kya hoga? अनेक शब्दों के लिए एक शब्द (One Word Substitution)।

1 Answer

0 votes
Anil

सर्वाधिकार सम्पन्न शासक या अधिकारी (Sarvaadhikaar Sampann Shaasak Ya Adhikaaree)

'सर्वाधिकार सम्पन्न शासक या अधिकारी' वाक्यांश के लिए एक शब्द 'अधिनायक' होता है। अर्थात सर्वाधिकार सम्पन्न शासक या अधिकारी के लिए एक शब्द अधिनायक है।

सर्वाधिकार सम्पन्न शासक या अधिकारी के लिए एक शब्द

नीचे दी गई तालिका में Sarvaadhikaar Sampann Shaasak Ya Adhikaaree के लिए एक शब्द, अनेक शब्द तथा एक शब्द के रूप में अलग-अलग लिखा गया है। सर्वाधिकार सम्पन्न शासक या अधिकारी के लिए अनेक शब्दों के लिए एक शब्द की सूची निम्नलिखित है-

अनेक शब्दएक शब्द
सर्वाधिकार सम्पन्न शासक या अधिकारीअधिनायक
Sarvaadhikaar Sampann Shaasak Ya AdhikaareeAdhinaayak

अधिनायक (Adhinaayak) का अर्थ

अधिनायक (Adhinaayak) का अर्थ सर्वाधिकार सम्पन्न शासक या अधिकारी (Sarvaadhikaar Sampann Shaasak Ya Adhikaaree) होता है। या 'अधिनायक' का मतलब 'सर्वाधिकार सम्पन्न शासक या अधिकारी' होता है।

आशा है कि आपको सर्वाधिकार सम्पन्न शासक या अधिकारी (अधिनायक) के लिए एक शब्द यानिकि Sarvaadhikaar Sampann Shaasak Ya Adhikaaree (Adhinaayak) समझ में आया होगा। यदि आपको अधिनायक वाक्यांश के लिए एक शब्द में कोई गलती मिली हो तो तो उसे कमेन्ट के माध्यम से हमें अवगत अवश्य कराएं, या फिर एक नया उत्तर लिखे।

Related questions

Follow Us

Stay updated via social channels

Twitter Facebook Instagram Pinterest LinkedIn
...