Welcome to the Hindi Tutor QA. Create an account or login for asking a question and writing an answer.
Amandeep Dixit in अनेक शब्दों के लिए एक शब्द
Jo Stree Ke Vasheebhoot Ya Usake Svabhaav Ka Ho वाक्यांश के लिए एक शब्द लिखो। जो स्त्री के वशीभूत या उसके स्वभाव का हो ke lie ek shabd likho. Jo Stree Ke Vasheebhoot Ya Usake Svabhaav Ka Ho ke lie ek shabd kya hoga? अनेक शब्दों के लिए एक शब्द (One Word Substitution)।

1 Answer

0 votes
Amar

जो स्त्री के वशीभूत या उसके स्वभाव का हो (Jo Stree Ke Vasheebhoot Ya Usake Svabhaav Ka Ho)

'जो स्त्री के वशीभूत या उसके स्वभाव का हो' वाक्यांश के लिए एक शब्द 'स्त्रैण' होता है। अर्थात जो स्त्री के वशीभूत या उसके स्वभाव का हो के लिए एक शब्द स्त्रैण है।

जो स्त्री के वशीभूत या उसके स्वभाव का हो के लिए एक शब्द

नीचे दी गई तालिका में Jo Stree Ke Vasheebhoot Ya Usake Svabhaav Ka Ho के लिए एक शब्द, अनेक शब्द तथा एक शब्द के रूप में अलग-अलग लिखा गया है। जो स्त्री के वशीभूत या उसके स्वभाव का हो के लिए अनेक शब्दों के लिए एक शब्द की सूची निम्नलिखित है-

अनेक शब्दएक शब्द
जो स्त्री के वशीभूत या उसके स्वभाव का होस्त्रैण
Jo Stree Ke Vasheebhoot Ya Usake Svabhaav Ka HoStrain

स्त्रैण (Strain) का अर्थ

स्त्रैण (Strain) का अर्थ जो स्त्री के वशीभूत या उसके स्वभाव का हो (Jo Stree Ke Vasheebhoot Ya Usake Svabhaav Ka Ho) होता है। या 'स्त्रैण' का मतलब 'जो स्त्री के वशीभूत या उसके स्वभाव का हो' होता है।

आशा है कि आपको जो स्त्री के वशीभूत या उसके स्वभाव का हो (स्त्रैण) के लिए एक शब्द यानिकि Jo Stree Ke Vasheebhoot Ya Usake Svabhaav Ka Ho (Strain) समझ में आया होगा। यदि आपको स्त्रैण वाक्यांश के लिए एक शब्द में कोई गलती मिली हो तो तो उसे कमेन्ट के माध्यम से हमें अवगत अवश्य कराएं, या फिर एक नया उत्तर लिखे।

Related questions

Follow Us

Stay updated via social channels

Twitter Facebook Instagram Pinterest LinkedIn
...