Welcome to the Hindi Tutor QA. Create an account or login for asking a question and writing an answer.
Abhishek in अनेक शब्दों के लिए एक शब्द
Baalyaavastha Aur Yuvaavastha Ke Beech Ka Samay वाक्यांश के लिए एक शब्द लिखो। बाल्यावस्था और युवावस्था के बीच का समय ke lie ek shabd likho. Baalyaavastha Aur Yuvaavastha Ke Beech Ka Samay ke lie ek shabd kya hoga? अनेक शब्दों के लिए एक शब्द (One Word Substitution)।

1 Answer

0 votes
Adil

बाल्यावस्था और युवावस्था के बीच का समय (Baalyaavastha Aur Yuvaavastha Ke Beech Ka Samay)

'बाल्यावस्था और युवावस्था के बीच का समय' वाक्यांश के लिए एक शब्द 'वयःसन्धि' होता है। अर्थात बाल्यावस्था और युवावस्था के बीच का समय के लिए एक शब्द वयःसन्धि है।

बाल्यावस्था और युवावस्था के बीच का समय के लिए एक शब्द

नीचे दी गई तालिका में Baalyaavastha Aur Yuvaavastha Ke Beech Ka Samay के लिए एक शब्द, अनेक शब्द तथा एक शब्द के रूप में अलग-अलग लिखा गया है। बाल्यावस्था और युवावस्था के बीच का समय के लिए अनेक शब्दों के लिए एक शब्द की सूची निम्नलिखित है-

अनेक शब्दएक शब्द
बाल्यावस्था और युवावस्था के बीच का समयवयःसन्धि
Baalyaavastha Aur Yuvaavastha Ke Beech Ka SamayVayahsandhi

वयःसन्धि (Vayahsandhi) का अर्थ

वयःसन्धि (Vayahsandhi) का अर्थ बाल्यावस्था और युवावस्था के बीच का समय (Baalyaavastha Aur Yuvaavastha Ke Beech Ka Samay) होता है। या 'वयःसन्धि' का मतलब 'बाल्यावस्था और युवावस्था के बीच का समय' होता है।

आशा है कि आपको बाल्यावस्था और युवावस्था के बीच का समय (वयःसन्धि) के लिए एक शब्द यानिकि Baalyaavastha Aur Yuvaavastha Ke Beech Ka Samay (Vayahsandhi) समझ में आया होगा। यदि आपको वयःसन्धि वाक्यांश के लिए एक शब्द में कोई गलती मिली हो तो तो उसे कमेन्ट के माध्यम से हमें अवगत अवश्य कराएं, या फिर एक नया उत्तर लिखे।

Related questions

Follow Us

Stay updated via social channels

Twitter Facebook Instagram Pinterest LinkedIn
...