Welcome to the Hindi Tutor QA. Create an account or login for asking a question and writing an answer.
Amit in अनेक शब्दों के लिए एक शब्द
Jo Ek Sthaan Par Tik Kar Nahin Rahata वाक्यांश के लिए एक शब्द लिखो। जो एक स्थान पर टिक कर नहीं रहता ke lie ek shabd likho. Jo Ek Sthaan Par Tik Kar Nahin Rahata ke lie ek shabd kya hoga? अनेक शब्दों के लिए एक शब्द (One Word Substitution)।

1 Answer

0 votes
Amitabh

जो एक स्थान पर टिक कर नहीं रहता (Jo Ek Sthaan Par Tik Kar Nahin Rahata)

'जो एक स्थान पर टिक कर नहीं रहता' वाक्यांश के लिए एक शब्द 'यायावर' होता है। अर्थात जो एक स्थान पर टिक कर नहीं रहता के लिए एक शब्द यायावर है।

जो एक स्थान पर टिक कर नहीं रहता के लिए एक शब्द

नीचे दी गई तालिका में Jo Ek Sthaan Par Tik Kar Nahin Rahata के लिए एक शब्द, अनेक शब्द तथा एक शब्द के रूप में अलग-अलग लिखा गया है। जो एक स्थान पर टिक कर नहीं रहता के लिए अनेक शब्दों के लिए एक शब्द की सूची निम्नलिखित है-

अनेक शब्दएक शब्द
जो एक स्थान पर टिक कर नहीं रहतायायावर
Jo Ek Sthaan Par Tik Kar Nahin RahataYaayaavar

यायावर (Yaayaavar) का अर्थ

यायावर (Yaayaavar) का अर्थ जो एक स्थान पर टिक कर नहीं रहता (Jo Ek Sthaan Par Tik Kar Nahin Rahata) होता है। या 'यायावर' का मतलब 'जो एक स्थान पर टिक कर नहीं रहता' होता है।

आशा है कि आपको जो एक स्थान पर टिक कर नहीं रहता (यायावर) के लिए एक शब्द यानिकि Jo Ek Sthaan Par Tik Kar Nahin Rahata (Yaayaavar) समझ में आया होगा। यदि आपको यायावर वाक्यांश के लिए एक शब्द में कोई गलती मिली हो तो तो उसे कमेन्ट के माध्यम से हमें अवगत अवश्य कराएं, या फिर एक नया उत्तर लिखे।

Related questions

Follow Us

Stay updated via social channels

Twitter Facebook Instagram Pinterest LinkedIn
...