Welcome to the Hindi Tutor QA. Create an account or login for asking a question and writing an answer.
Akshay in अनेक शब्दों के लिए एक शब्द
Jisane Mrtyu Ko Jeet Liya Hai वाक्यांश के लिए एक शब्द लिखो। जिसने मृत्यु को जीत लिया है ke lie ek shabd likho. Jisane Mrtyu Ko Jeet Liya Hai ke lie ek shabd kya hoga? अनेक शब्दों के लिए एक शब्द (One Word Substitution)।

1 Answer

0 votes
Vikash Sharma

जिसने मृत्यु को जीत लिया है (Jisane Mrtyu Ko Jeet Liya Hai)

'जिसने मृत्यु को जीत लिया है' वाक्यांश के लिए एक शब्द 'मृत्युंजय' होता है। अर्थात जिसने मृत्यु को जीत लिया है के लिए एक शब्द मृत्युंजय है।

जिसने मृत्यु को जीत लिया है के लिए एक शब्द

नीचे दी गई तालिका में Jisane Mrtyu Ko Jeet Liya Hai के लिए एक शब्द, अनेक शब्द तथा एक शब्द के रूप में अलग-अलग लिखा गया है। जिसने मृत्यु को जीत लिया है के लिए अनेक शब्दों के लिए एक शब्द की सूची निम्नलिखित है-

अनेक शब्दएक शब्द
जिसने मृत्यु को जीत लिया हैमृत्युंजय
Jisane Mrtyu Ko Jeet Liya HaiMrtyunjay

मृत्युंजय (Mrtyunjay) का अर्थ

मृत्युंजय (Mrtyunjay) का अर्थ जिसने मृत्यु को जीत लिया है (Jisane Mrtyu Ko Jeet Liya Hai) होता है। या 'मृत्युंजय' का मतलब 'जिसने मृत्यु को जीत लिया है' होता है।

आशा है कि आपको जिसने मृत्यु को जीत लिया है (मृत्युंजय) के लिए एक शब्द यानिकि Jisane Mrtyu Ko Jeet Liya Hai (Mrtyunjay) समझ में आया होगा। यदि आपको मृत्युंजय वाक्यांश के लिए एक शब्द में कोई गलती मिली हो तो तो उसे कमेन्ट के माध्यम से हमें अवगत अवश्य कराएं, या फिर एक नया उत्तर लिखे।

Related questions

Follow Us

Stay updated via social channels

Twitter Facebook Instagram Pinterest LinkedIn
...