Welcome to the Hindi Tutor QA. Create an account or login for asking a question and writing an answer.
Aravind in अनेक शब्दों के लिए एक शब्द
Jisane Kisee Vishay Mein Man Laga Liya Ho वाक्यांश के लिए एक शब्द लिखो। जिसने किसी विषय में मन लगा लिया हो ke lie ek shabd likho. Jisane Kisee Vishay Mein Man Laga Liya Ho ke lie ek shabd kya hoga? अनेक शब्दों के लिए एक शब्द (One Word Substitution)।

1 Answer

0 votes
Arif

जिसने किसी विषय में मन लगा लिया हो (Jisane Kisee Vishay Mein Man Laga Liya Ho)

'जिसने किसी विषय में मन लगा लिया हो' वाक्यांश के लिए एक शब्द 'दत्तचित' होता है। अर्थात जिसने किसी विषय में मन लगा लिया हो के लिए एक शब्द दत्तचित है।

जिसने किसी विषय में मन लगा लिया हो के लिए एक शब्द

नीचे दी गई तालिका में Jisane Kisee Vishay Mein Man Laga Liya Ho के लिए एक शब्द, अनेक शब्द तथा एक शब्द के रूप में अलग-अलग लिखा गया है। जिसने किसी विषय में मन लगा लिया हो के लिए अनेक शब्दों के लिए एक शब्द की सूची निम्नलिखित है-

अनेक शब्दएक शब्द
जिसने किसी विषय में मन लगा लिया होदत्तचित
Jisane Kisee Vishay Mein Man Laga Liya HoDattachit

दत्तचित (Dattachit) का अर्थ

दत्तचित (Dattachit) का अर्थ जिसने किसी विषय में मन लगा लिया हो (Jisane Kisee Vishay Mein Man Laga Liya Ho) होता है। या 'दत्तचित' का मतलब 'जिसने किसी विषय में मन लगा लिया हो' होता है।

आशा है कि आपको जिसने किसी विषय में मन लगा लिया हो (दत्तचित) के लिए एक शब्द यानिकि Jisane Kisee Vishay Mein Man Laga Liya Ho (Dattachit) समझ में आया होगा। यदि आपको दत्तचित वाक्यांश के लिए एक शब्द में कोई गलती मिली हो तो तो उसे कमेन्ट के माध्यम से हमें अवगत अवश्य कराएं, या फिर एक नया उत्तर लिखे।

Related questions

Follow Us

Stay updated via social channels

Twitter Facebook Instagram Pinterest LinkedIn
...