Welcome to the Hindi Tutor QA. Create an account or login for asking a question and writing an answer.
Ajay in अनेक शब्दों के लिए एक शब्द
Chunaav Mein Apana Mat Dene Kee Kriya वाक्यांश के लिए एक शब्द लिखो। चुनाव में अपना मत देने की क्रिया ke lie ek shabd likho. Chunaav Mein Apana Mat Dene Kee Kriya ke lie ek shabd kya hoga? अनेक शब्दों के लिए एक शब्द (One Word Substitution)।

1 Answer

0 votes
Sumit Sharma

चुनाव में अपना मत देने की क्रिया (Chunaav Mein Apana Mat Dene Kee Kriya)

'चुनाव में अपना मत देने की क्रिया' वाक्यांश के लिए एक शब्द 'मतदान' होता है। अर्थात चुनाव में अपना मत देने की क्रिया के लिए एक शब्द मतदान है।

चुनाव में अपना मत देने की क्रिया के लिए एक शब्द

नीचे दी गई तालिका में Chunaav Mein Apana Mat Dene Kee Kriya के लिए एक शब्द, अनेक शब्द तथा एक शब्द के रूप में अलग-अलग लिखा गया है। चुनाव में अपना मत देने की क्रिया के लिए अनेक शब्दों के लिए एक शब्द की सूची निम्नलिखित है-

अनेक शब्दएक शब्द
चुनाव में अपना मत देने की क्रियामतदान
Chunaav Mein Apana Mat Dene Kee KriyaMatadaan

मतदान (Matadaan) का अर्थ

मतदान (Matadaan) का अर्थ चुनाव में अपना मत देने की क्रिया (Chunaav Mein Apana Mat Dene Kee Kriya) होता है। या 'मतदान' का मतलब 'चुनाव में अपना मत देने की क्रिया' होता है।

आशा है कि आपको चुनाव में अपना मत देने की क्रिया (मतदान) के लिए एक शब्द यानिकि Chunaav Mein Apana Mat Dene Kee Kriya (Matadaan) समझ में आया होगा। यदि आपको मतदान वाक्यांश के लिए एक शब्द में कोई गलती मिली हो तो तो उसे कमेन्ट के माध्यम से हमें अवगत अवश्य कराएं, या फिर एक नया उत्तर लिखे।

Related questions

Follow Us

Stay updated via social channels

Twitter Facebook Instagram Pinterest LinkedIn
...