Welcome to the Hindi Tutor QA. Create an account or login for asking a question and writing an answer.
Amin in अनेक शब्दों के लिए एक शब्द
Jo Kisee Ka Pratinidhitv (Kisee Kee Jagah Kaam) Karata Hai वाक्यांश के लिए एक शब्द लिखो। जो किसी का प्रतिनिधित्व (किसी की जगह काम) करता है ke lie ek shabd likho. Jo Kisee Ka Pratinidhitv (Kisee Kee Jagah Kaam) Karata Hai ke lie ek shabd kya hoga? अनेक शब्दों के लिए एक शब्द (One Word Substitution)।

1 Answer

+1 vote
Amir

जो किसी का प्रतिनिधित्व (किसी की जगह काम) करता है (Jo Kisee Ka Pratinidhitv (Kisee Kee Jagah Kaam) Karata Hai)

'जो किसी का प्रतिनिधित्व (किसी की जगह काम) करता है' वाक्यांश के लिए एक शब्द 'प्रतिनिधि' होता है। अर्थात जो किसी का प्रतिनिधित्व (किसी की जगह काम) करता है के लिए एक शब्द प्रतिनिधि है।

जो किसी का प्रतिनिधित्व (किसी की जगह काम) करता है के लिए एक शब्द

नीचे दी गई तालिका में Jo Kisee Ka Pratinidhitv (Kisee Kee Jagah Kaam) Karata Hai के लिए एक शब्द, अनेक शब्द तथा एक शब्द के रूप में अलग-अलग लिखा गया है। जो किसी का प्रतिनिधित्व (किसी की जगह काम) करता है के लिए अनेक शब्दों के लिए एक शब्द की सूची निम्नलिखित है-

अनेक शब्दएक शब्द
जो किसी का प्रतिनिधित्व (किसी की जगह काम) करता हैप्रतिनिधि
Jo Kisee Ka Pratinidhitv (Kisee Kee Jagah Kaam) Karata HaiPratinidhi

प्रतिनिधि (Pratinidhi) का अर्थ

प्रतिनिधि (Pratinidhi) का अर्थ जो किसी का प्रतिनिधित्व (किसी की जगह काम) करता है (Jo Kisee Ka Pratinidhitv (Kisee Kee Jagah Kaam) Karata Hai) होता है। या 'प्रतिनिधि' का मतलब 'जो किसी का प्रतिनिधित्व (किसी की जगह काम) करता है' होता है।

आशा है कि आपको जो किसी का प्रतिनिधित्व (किसी की जगह काम) करता है (प्रतिनिधि) के लिए एक शब्द यानिकि Jo Kisee Ka Pratinidhitv (Kisee Kee Jagah Kaam) Karata Hai (Pratinidhi) समझ में आया होगा। यदि आपको प्रतिनिधि वाक्यांश के लिए एक शब्द में कोई गलती मिली हो तो तो उसे कमेन्ट के माध्यम से हमें अवगत अवश्य कराएं, या फिर एक नया उत्तर लिखे।

Related questions

Follow Us

Stay updated via social channels

Twitter Facebook Instagram Pinterest LinkedIn
...