Welcome to the Hindi Tutor QA. Create an account or login for asking a question and writing an answer.
Pranjul Awasthi in अनेक शब्दों के लिए एक शब्द
Kahee Huee Baat Ko Baar Baar Kahana वाक्यांश के लिए एक शब्द लिखो। कही हुई बात को बार बार कहना ke lie ek shabd likho. Kahee Huee Baat Ko Baar Baar Kahana ke lie ek shabd kya hoga? अनेक शब्दों के लिए एक शब्द (One Word Substitution)।

1 Answer

0 votes
Poonam Gupta

कही हुई बात को बार बार कहना (Kahee Huee Baat Ko Baar Baar Kahana)

'कही हुई बात को बार बार कहना' वाक्यांश के लिए एक शब्द 'पिष्टपेषण' होता है। अर्थात कही हुई बात को बार बार कहना के लिए एक शब्द पिष्टपेषण है।

कही हुई बात को बार बार कहना के लिए एक शब्द

नीचे दी गई तालिका में Kahee Huee Baat Ko Baar Baar Kahana के लिए एक शब्द, अनेक शब्द तथा एक शब्द के रूप में अलग-अलग लिखा गया है। कही हुई बात को बार बार कहना के लिए अनेक शब्दों के लिए एक शब्द की सूची निम्नलिखित है-

अनेक शब्दएक शब्द
कही हुई बात को बार बार कहनापिष्टपेषण
Kahee Huee Baat Ko Baar Baar KahanaPishtapeshan

पिष्टपेषण (Pishtapeshan) का अर्थ

पिष्टपेषण (Pishtapeshan) का अर्थ कही हुई बात को बार बार कहना (Kahee Huee Baat Ko Baar Baar Kahana) होता है। या 'पिष्टपेषण' का मतलब 'कही हुई बात को बार बार कहना' होता है।

आशा है कि आपको कही हुई बात को बार बार कहना (पिष्टपेषण) के लिए एक शब्द यानिकि Kahee Huee Baat Ko Baar Baar Kahana (Pishtapeshan) समझ में आया होगा। यदि आपको पिष्टपेषण वाक्यांश के लिए एक शब्द में कोई गलती मिली हो तो तो उसे कमेन्ट के माध्यम से हमें अवगत अवश्य कराएं, या फिर एक नया उत्तर लिखे।

Prist Paresan

Related questions

Follow Us

Stay updated via social channels

Twitter Facebook Instagram Pinterest LinkedIn
...