Welcome to the Hindi Tutor QA. Create an account or login for asking a question and writing an answer.
Sita in अनेक शब्दों के लिए एक शब्द
Kisee Kaam Ya Vyakti Mein Chhidr Ya Dosh Nikaalane Ka Kaary वाक्यांश के लिए एक शब्द लिखो। किसी काम या व्यक्ति में छिद्र या दोष निकालने का कार्य ke lie ek shabd likho. Kisee Kaam Ya Vyakti Mein Chhidr Ya Dosh Nikaalane Ka Kaary ke lie ek shabd kya hoga? अनेक शब्दों के लिए एक शब्द (One Word Substitution)।

1 Answer

0 votes
Sitara

किसी काम या व्यक्ति में छिद्र या दोष निकालने का कार्य (Kisee Kaam Ya Vyakti Mein Chhidr Ya Dosh Nikaalane Ka Kaary)

'किसी काम या व्यक्ति में छिद्र या दोष निकालने का कार्य' वाक्यांश के लिए एक शब्द 'छिद्रान्वेषण' होता है। अर्थात किसी काम या व्यक्ति में छिद्र या दोष निकालने का कार्य के लिए एक शब्द छिद्रान्वेषण है।

किसी काम या व्यक्ति में छिद्र या दोष निकालने का कार्य के लिए एक शब्द

नीचे दी गई तालिका में Kisee Kaam Ya Vyakti Mein Chhidr Ya Dosh Nikaalane Ka Kaary के लिए एक शब्द, अनेक शब्द तथा एक शब्द के रूप में अलग-अलग लिखा गया है। किसी काम या व्यक्ति में छिद्र या दोष निकालने का कार्य के लिए अनेक शब्दों के लिए एक शब्द की सूची निम्नलिखित है-

अनेक शब्दएक शब्द
किसी काम या व्यक्ति में छिद्र या दोष निकालने का कार्यछिद्रान्वेषण
Kisee Kaam Ya Vyakti Mein Chhidr Ya Dosh Nikaalane Ka KaaryChhidraanveshan

छिद्रान्वेषण (Chhidraanveshan) का अर्थ

छिद्रान्वेषण (Chhidraanveshan) का अर्थ किसी काम या व्यक्ति में छिद्र या दोष निकालने का कार्य (Kisee Kaam Ya Vyakti Mein Chhidr Ya Dosh Nikaalane Ka Kaary) होता है। या 'छिद्रान्वेषण' का मतलब 'किसी काम या व्यक्ति में छिद्र या दोष निकालने का कार्य' होता है।

आशा है कि आपको किसी काम या व्यक्ति में छिद्र या दोष निकालने का कार्य (छिद्रान्वेषण) के लिए एक शब्द यानिकि Kisee Kaam Ya Vyakti Mein Chhidr Ya Dosh Nikaalane Ka Kaary (Chhidraanveshan) समझ में आया होगा। यदि आपको छिद्रान्वेषण वाक्यांश के लिए एक शब्द में कोई गलती मिली हो तो तो उसे कमेन्ट के माध्यम से हमें अवगत अवश्य कराएं, या फिर एक नया उत्तर लिखे।

Related questions

Follow Us

Stay updated via social channels

Twitter Facebook Instagram Pinterest LinkedIn
...