Welcome to the Hindi Tutor QA. Create an account or login for asking a question and writing an answer.
Anupam in अनेक शब्दों के लिए एक शब्द
Din Raat Thaadhe (Khade) Rahane Vaale Saadhu वाक्यांश के लिए एक शब्द लिखो। दिन रात ठाढ़े (खड़े) रहने वाले साधु ke lie ek shabd likho. Din Raat Thaadhe (Khade) Rahane Vaale Saadhu ke lie ek shabd kya hoga? अनेक शब्दों के लिए एक शब्द (One Word Substitution)।

1 Answer

0 votes
Apurva

दिन रात ठाढ़े (खड़े) रहने वाले साधु (Din Raat Thaadhe (Khade) Rahane Vaale Saadhu)

'दिन रात ठाढ़े (खड़े) रहने वाले साधु' वाक्यांश के लिए एक शब्द 'ठाढ़ेश्वरी' होता है। अर्थात दिन रात ठाढ़े (खड़े) रहने वाले साधु के लिए एक शब्द ठाढ़ेश्वरी है।

दिन रात ठाढ़े (खड़े) रहने वाले साधु के लिए एक शब्द

नीचे दी गई तालिका में Din Raat Thaadhe (Khade) Rahane Vaale Saadhu के लिए एक शब्द, अनेक शब्द तथा एक शब्द के रूप में अलग-अलग लिखा गया है। दिन रात ठाढ़े (खड़े) रहने वाले साधु के लिए अनेक शब्दों के लिए एक शब्द की सूची निम्नलिखित है-

अनेक शब्दएक शब्द
दिन रात ठाढ़े (खड़े) रहने वाले साधुठाढ़ेश्वरी
Din Raat Thaadhe (Khade) Rahane Vaale SaadhuThaadheshvaree

ठाढ़ेश्वरी (Thaadheshvaree) का अर्थ

ठाढ़ेश्वरी (Thaadheshvaree) का अर्थ दिन रात ठाढ़े (खड़े) रहने वाले साधु (Din Raat Thaadhe (Khade) Rahane Vaale Saadhu) होता है। या 'ठाढ़ेश्वरी' का मतलब 'दिन रात ठाढ़े (खड़े) रहने वाले साधु' होता है।

आशा है कि आपको दिन रात ठाढ़े (खड़े) रहने वाले साधु (ठाढ़ेश्वरी) के लिए एक शब्द यानिकि Din Raat Thaadhe (Khade) Rahane Vaale Saadhu (Thaadheshvaree) समझ में आया होगा। यदि आपको ठाढ़ेश्वरी वाक्यांश के लिए एक शब्द में कोई गलती मिली हो तो तो उसे कमेन्ट के माध्यम से हमें अवगत अवश्य कराएं, या फिर एक नया उत्तर लिखे।

Related questions

Follow Us

Stay updated via social channels

Twitter Facebook Instagram Pinterest LinkedIn
...