Welcome to the Hindi Tutor QA. Create an account or login for asking a question and writing an answer.
Shweta in अनेक शब्दों के लिए एक शब्द
Apane Kartavy Ka Nirnay Na Kar Sakane Vaala वाक्यांश के लिए एक शब्द लिखो। अपने कर्तव्य का निर्णय न कर सकने वाला ke lie ek shabd likho. Apane Kartavy Ka Nirnay Na Kar Sakane Vaala ke lie ek shabd kya hoga? अनेक शब्दों के लिए एक शब्द (One Word Substitution)।

1 Answer

0 votes
Shyama Tiwari

अपने कर्तव्य का निर्णय न कर सकने वाला (Apane Kartavy Ka Nirnay Na Kar Sakane Vaala)

'अपने कर्तव्य का निर्णय न कर सकने वाला' वाक्यांश के लिए एक शब्द 'किंकर्तव्यविमूढ़' होता है। अर्थात अपने कर्तव्य का निर्णय न कर सकने वाला के लिए एक शब्द किंकर्तव्यविमूढ़ है।

अपने कर्तव्य का निर्णय न कर सकने वाला के लिए एक शब्द

नीचे दी गई तालिका में Apane Kartavy Ka Nirnay Na Kar Sakane Vaala के लिए एक शब्द, अनेक शब्द तथा एक शब्द के रूप में अलग-अलग लिखा गया है। अपने कर्तव्य का निर्णय न कर सकने वाला के लिए अनेक शब्दों के लिए एक शब्द की सूची निम्नलिखित है-

अनेक शब्दएक शब्द
अपने कर्तव्य का निर्णय न कर सकने वालाकिंकर्तव्यविमूढ़
Apane Kartavy Ka Nirnay Na Kar Sakane VaalaKinkartavyavimoodh

किंकर्तव्यविमूढ़ (Kinkartavyavimoodh) का अर्थ

किंकर्तव्यविमूढ़ (Kinkartavyavimoodh) का अर्थ अपने कर्तव्य का निर्णय न कर सकने वाला (Apane Kartavy Ka Nirnay Na Kar Sakane Vaala) होता है। या 'किंकर्तव्यविमूढ़' का मतलब 'अपने कर्तव्य का निर्णय न कर सकने वाला' होता है।

आशा है कि आपको अपने कर्तव्य का निर्णय न कर सकने वाला (किंकर्तव्यविमूढ़) के लिए एक शब्द यानिकि Apane Kartavy Ka Nirnay Na Kar Sakane Vaala (Kinkartavyavimoodh) समझ में आया होगा। यदि आपको किंकर्तव्यविमूढ़ वाक्यांश के लिए एक शब्द में कोई गलती मिली हो तो तो उसे कमेन्ट के माध्यम से हमें अवगत अवश्य कराएं, या फिर एक नया उत्तर लिखे।

Related questions

Follow Us

Stay updated via social channels

Twitter Facebook Instagram Pinterest LinkedIn
...