Welcome to the Hindi Tutor QA. Create an account or login for asking a question and writing an answer.
Vasundhara in अनेक शब्दों के लिए एक शब्द
Jisake Kul Ka Pata Gyaat Na Ho वाक्यांश के लिए एक शब्द लिखो। जिसके कुल का पता ज्ञात न हो ke lie ek shabd likho. Jisake Kul Ka Pata Gyaat Na Ho ke lie ek shabd kya hoga? अनेक शब्दों के लिए एक शब्द (One Word Substitution)।

1 Answer

+1 vote
Veda

जिसके कुल का पता ज्ञात न हो (Jisake Kul Ka Pata Gyaat Na Ho)

'जिसके कुल का पता ज्ञात न हो' वाक्यांश के लिए एक शब्द 'अज्ञातकुल' होता है। अर्थात जिसके कुल का पता ज्ञात न हो के लिए एक शब्द अज्ञातकुल है।

जिसके कुल का पता ज्ञात न हो के लिए एक शब्द

नीचे दी गई तालिका में Jisake Kul Ka Pata Gyaat Na Ho के लिए एक शब्द, अनेक शब्द तथा एक शब्द के रूप में अलग-अलग लिखा गया है। जिसके कुल का पता ज्ञात न हो के लिए अनेक शब्दों के लिए एक शब्द की सूची निम्नलिखित है-

अनेक शब्दएक शब्द
जिसके कुल का पता ज्ञात न होअज्ञातकुल
Jisake Kul Ka Pata Gyaat Na HoAgyaatakul

अज्ञातकुल (Agyaatakul) का अर्थ

अज्ञातकुल (Agyaatakul) का अर्थ जिसके कुल का पता ज्ञात न हो (Jisake Kul Ka Pata Gyaat Na Ho) होता है। या 'अज्ञातकुल' का मतलब 'जिसके कुल का पता ज्ञात न हो' होता है।

आशा है कि आपको जिसके कुल का पता ज्ञात न हो (अज्ञातकुल) के लिए एक शब्द यानिकि Jisake Kul Ka Pata Gyaat Na Ho (Agyaatakul) समझ में आया होगा। यदि आपको अज्ञातकुल वाक्यांश के लिए एक शब्द में कोई गलती मिली हो तो तो उसे कमेन्ट के माध्यम से हमें अवगत अवश्य कराएं, या फिर एक नया उत्तर लिखे।

Related questions

Follow Us

Stay updated via social channels

Twitter Facebook Instagram Pinterest LinkedIn
...