Welcome to the Hindi Tutor QA. Create an account or login for asking a question and writing an answer.
Anupam in अनेक शब्दों के लिए एक शब्द
Kisee Paksh Ka Samarthan Karane Vaala वाक्यांश के लिए एक शब्द लिखो। किसी पक्ष का समर्थन करने वाला ke lie ek shabd likho. Kisee Paksh Ka Samarthan Karane Vaala ke lie ek shabd kya hoga? अनेक शब्दों के लिए एक शब्द (One Word Substitution)।

1 Answer

+1 vote
Apurva

किसी पक्ष का समर्थन करने वाला (Kisee Paksh Ka Samarthan Karane Vaala)

'किसी पक्ष का समर्थन करने वाला' वाक्यांश के लिए एक शब्द 'अधिवक्ता' होता है। अर्थात किसी पक्ष का समर्थन करने वाला के लिए एक शब्द अधिवक्ता है।

किसी पक्ष का समर्थन करने वाला के लिए एक शब्द

नीचे दी गई तालिका में Kisee Paksh Ka Samarthan Karane Vaala के लिए एक शब्द, अनेक शब्द तथा एक शब्द के रूप में अलग-अलग लिखा गया है। किसी पक्ष का समर्थन करने वाला के लिए अनेक शब्दों के लिए एक शब्द की सूची निम्नलिखित है-

अनेक शब्दएक शब्द
किसी पक्ष का समर्थन करने वालाअधिवक्ता
Kisee Paksh Ka Samarthan Karane VaalaAdhivakta

अधिवक्ता (Adhivakta) का अर्थ

अधिवक्ता (Adhivakta) का अर्थ किसी पक्ष का समर्थन करने वाला (Kisee Paksh Ka Samarthan Karane Vaala) होता है। या 'अधिवक्ता' का मतलब 'किसी पक्ष का समर्थन करने वाला' होता है।

आशा है कि आपको किसी पक्ष का समर्थन करने वाला (अधिवक्ता) के लिए एक शब्द यानिकि Kisee Paksh Ka Samarthan Karane Vaala (Adhivakta) समझ में आया होगा। यदि आपको अधिवक्ता वाक्यांश के लिए एक शब्द में कोई गलती मिली हो तो तो उसे कमेन्ट के माध्यम से हमें अवगत अवश्य कराएं, या फिर एक नया उत्तर लिखे।

बोर्ड की माध्यम से समझाइए यूट्यूब क्लास लगाए

Related questions

Follow Us

Stay updated via social channels

Twitter Facebook Instagram Pinterest LinkedIn
...