Welcome to the Hindi Tutor QA. Create an account or login for asking a question and writing an answer.
Aniruddha in अनेक शब्दों के लिए एक शब्द
Jisake Lochan (Aankhe) Sundar Hon वाक्यांश के लिए एक शब्द लिखो। जिसके लोचन (आँखे) सुंदर हों ke lie ek shabd likho. Jisake Lochan (Aankhe) Sundar Hon ke lie ek shabd kya hoga? अनेक शब्दों के लिए एक शब्द (One Word Substitution)।

1 Answer

0 votes
Anish

जिसके लोचन (आँखे) सुंदर हों (Jisake Lochan (Aankhe) Sundar Hon)

'जिसके लोचन (आँखे) सुंदर हों' वाक्यांश के लिए एक शब्द 'सुलोचन' होता है। अर्थात जिसके लोचन (आँखे) सुंदर हों के लिए एक शब्द सुलोचन है।

जिसके लोचन (आँखे) सुंदर हों के लिए एक शब्द

नीचे दी गई तालिका में Jisake Lochan (Aankhe) Sundar Hon के लिए एक शब्द, अनेक शब्द तथा एक शब्द के रूप में अलग-अलग लिखा गया है। जिसके लोचन (आँखे) सुंदर हों के लिए अनेक शब्दों के लिए एक शब्द की सूची निम्नलिखित है-

अनेक शब्दएक शब्द
जिसके लोचन (आँखे) सुंदर होंसुलोचन
Jisake Lochan (Aankhe) Sundar HonSulochan

सुलोचन (Sulochan) का अर्थ

सुलोचन (Sulochan) का अर्थ जिसके लोचन (आँखे) सुंदर हों (Jisake Lochan (Aankhe) Sundar Hon) होता है। या 'सुलोचन' का मतलब 'जिसके लोचन (आँखे) सुंदर हों' होता है।

आशा है कि आपको जिसके लोचन (आँखे) सुंदर हों (सुलोचन) के लिए एक शब्द यानिकि Jisake Lochan (Aankhe) Sundar Hon (Sulochan) समझ में आया होगा। यदि आपको सुलोचन वाक्यांश के लिए एक शब्द में कोई गलती मिली हो तो तो उसे कमेन्ट के माध्यम से हमें अवगत अवश्य कराएं, या फिर एक नया उत्तर लिखे।

Related questions

Follow Us

Stay updated via social channels

Twitter Facebook Instagram Pinterest LinkedIn
...