Welcome to the Hindi Tutor QA. Create an account or login for asking a question and writing an answer.
Sita in अनेक शब्दों के लिए एक शब्द
Jahaan Mupht Mein Khaana Bantata Ho वाक्यांश के लिए एक शब्द लिखो। जहाँ मुफ्त में खाना बँटता हो ke lie ek shabd likho. Jahaan Mupht Mein Khaana Bantata Ho ke lie ek shabd kya hoga? अनेक शब्दों के लिए एक शब्द (One Word Substitution)।

1 Answer

0 votes
Sitara

जहाँ मुफ्त में खाना बँटता हो (Jahaan Mupht Mein Khaana Bantata Ho)

'जहाँ मुफ्त में खाना बँटता हो' वाक्यांश के लिए एक शब्द 'सदावर्त' होता है। अर्थात जहाँ मुफ्त में खाना बँटता हो के लिए एक शब्द सदावर्त है।

जहाँ मुफ्त में खाना बँटता हो के लिए एक शब्द

नीचे दी गई तालिका में Jahaan Mupht Mein Khaana Bantata Ho के लिए एक शब्द, अनेक शब्द तथा एक शब्द के रूप में अलग-अलग लिखा गया है। जहाँ मुफ्त में खाना बँटता हो के लिए अनेक शब्दों के लिए एक शब्द की सूची निम्नलिखित है-

अनेक शब्दएक शब्द
जहाँ मुफ्त में खाना बँटता होसदावर्त
Jahaan Mupht Mein Khaana Bantata HoSadaavart

सदावर्त (Sadaavart) का अर्थ

सदावर्त (Sadaavart) का अर्थ जहाँ मुफ्त में खाना बँटता हो (Jahaan Mupht Mein Khaana Bantata Ho) होता है। या 'सदावर्त' का मतलब 'जहाँ मुफ्त में खाना बँटता हो' होता है।

आशा है कि आपको जहाँ मुफ्त में खाना बँटता हो (सदावर्त) के लिए एक शब्द यानिकि Jahaan Mupht Mein Khaana Bantata Ho (Sadaavart) समझ में आया होगा। यदि आपको सदावर्त वाक्यांश के लिए एक शब्द में कोई गलती मिली हो तो तो उसे कमेन्ट के माध्यम से हमें अवगत अवश्य कराएं, या फिर एक नया उत्तर लिखे।

Related questions

Follow Us

Stay updated via social channels

Twitter Facebook Instagram Pinterest LinkedIn
...