Welcome to the Hindi Tutor QA. Create an account or login for asking a question and writing an answer.
Sita in अनेक शब्दों के लिए एक शब्द
Spashteekaran Ke Lie Diya Jaane Vaala Vaktavy वाक्यांश के लिए एक शब्द लिखो। स्पष्टीकरण के लिए दिया जाने वाला वक्तव्य ke lie ek shabd likho. Spashteekaran Ke Lie Diya Jaane Vaala Vaktavy ke lie ek shabd kya hoga? अनेक शब्दों के लिए एक शब्द (One Word Substitution)।

1 Answer

0 votes
Sitara

स्पष्टीकरण के लिए दिया जाने वाला वक्तव्य (Spashteekaran Ke Lie Diya Jaane Vaala Vaktavy)

'स्पष्टीकरण के लिए दिया जाने वाला वक्तव्य' वाक्यांश के लिए एक शब्द 'विवृति' होता है। अर्थात स्पष्टीकरण के लिए दिया जाने वाला वक्तव्य के लिए एक शब्द विवृति है।

स्पष्टीकरण के लिए दिया जाने वाला वक्तव्य के लिए एक शब्द

नीचे दी गई तालिका में Spashteekaran Ke Lie Diya Jaane Vaala Vaktavy के लिए एक शब्द, अनेक शब्द तथा एक शब्द के रूप में अलग-अलग लिखा गया है। स्पष्टीकरण के लिए दिया जाने वाला वक्तव्य के लिए अनेक शब्दों के लिए एक शब्द की सूची निम्नलिखित है-

अनेक शब्दएक शब्द
स्पष्टीकरण के लिए दिया जाने वाला वक्तव्यविवृति
Spashteekaran Ke Lie Diya Jaane Vaala VaktavyVivrti

विवृति (Vivrti) का अर्थ

विवृति (Vivrti) का अर्थ स्पष्टीकरण के लिए दिया जाने वाला वक्तव्य (Spashteekaran Ke Lie Diya Jaane Vaala Vaktavy) होता है। या 'विवृति' का मतलब 'स्पष्टीकरण के लिए दिया जाने वाला वक्तव्य' होता है।

आशा है कि आपको स्पष्टीकरण के लिए दिया जाने वाला वक्तव्य (विवृति) के लिए एक शब्द यानिकि Spashteekaran Ke Lie Diya Jaane Vaala Vaktavy (Vivrti) समझ में आया होगा। यदि आपको विवृति वाक्यांश के लिए एक शब्द में कोई गलती मिली हो तो तो उसे कमेन्ट के माध्यम से हमें अवगत अवश्य कराएं, या फिर एक नया उत्तर लिखे।

Related questions

Follow Us

Stay updated via social channels

Twitter Facebook Instagram Pinterest LinkedIn
...