Welcome to the Hindi Tutor QA. Create an account or login for asking a question and writing an answer.
Shanti in अनेक शब्दों के लिए एक शब्द
Upakaar Ke Prati Kiya Gaya Upakaar वाक्यांश के लिए एक शब्द लिखो। उपकार के प्रति किया गया उपकार ke lie ek shabd likho. Upakaar Ke Prati Kiya Gaya Upakaar ke lie ek shabd kya hoga? अनेक शब्दों के लिए एक शब्द (One Word Substitution)।

1 Answer

0 votes
Sharmila

उपकार के प्रति किया गया उपकार (Upakaar Ke Prati Kiya Gaya Upakaar)

'उपकार के प्रति किया गया उपकार' वाक्यांश के लिए एक शब्द 'प्रत्युपकार' होता है। अर्थात उपकार के प्रति किया गया उपकार के लिए एक शब्द प्रत्युपकार है।

उपकार के प्रति किया गया उपकार के लिए एक शब्द

नीचे दी गई तालिका में Upakaar Ke Prati Kiya Gaya Upakaar के लिए एक शब्द, अनेक शब्द तथा एक शब्द के रूप में अलग-अलग लिखा गया है। उपकार के प्रति किया गया उपकार के लिए अनेक शब्दों के लिए एक शब्द की सूची निम्नलिखित है-

अनेक शब्दएक शब्द
उपकार के प्रति किया गया उपकारप्रत्युपकार
Upakaar Ke Prati Kiya Gaya UpakaarPratyupakaar

प्रत्युपकार (Pratyupakaar) का अर्थ

प्रत्युपकार (Pratyupakaar) का अर्थ उपकार के प्रति किया गया उपकार (Upakaar Ke Prati Kiya Gaya Upakaar) होता है। या 'प्रत्युपकार' का मतलब 'उपकार के प्रति किया गया उपकार' होता है।

आशा है कि आपको उपकार के प्रति किया गया उपकार (प्रत्युपकार) के लिए एक शब्द यानिकि Upakaar Ke Prati Kiya Gaya Upakaar (Pratyupakaar) समझ में आया होगा। यदि आपको प्रत्युपकार वाक्यांश के लिए एक शब्द में कोई गलती मिली हो तो तो उसे कमेन्ट के माध्यम से हमें अवगत अवश्य कराएं, या फिर एक नया उत्तर लिखे।

Related questions

Follow Us

Stay updated via social channels

Twitter Facebook Instagram Pinterest LinkedIn
...