Welcome to the Hindi Tutor QA. Create an account or login for asking a question and writing an answer.
Aditya in अनेक शब्दों के लिए एक शब्द
Doosaron Ke Aashray Mein Rahanevaala वाक्यांश के लिए एक शब्द लिखो। दूसरों के आश्रय में रहनेवाला ke lie ek shabd likho. Doosaron Ke Aashray Mein Rahanevaala ke lie ek shabd kya hoga? अनेक शब्दों के लिए एक शब्द (One Word Substitution)।

1 Answer

0 votes
Adnan

दूसरों के आश्रय में रहनेवाला (Doosaron Ke Aashray Mein Rahanevaala)

'दूसरों के आश्रय में रहनेवाला' वाक्यांश के लिए एक शब्द 'पराश्रयी' होता है। अर्थात दूसरों के आश्रय में रहनेवाला के लिए एक शब्द पराश्रयी है।

दूसरों के आश्रय में रहनेवाला के लिए एक शब्द

नीचे दी गई तालिका में Doosaron Ke Aashray Mein Rahanevaala के लिए एक शब्द, अनेक शब्द तथा एक शब्द के रूप में अलग-अलग लिखा गया है। दूसरों के आश्रय में रहनेवाला के लिए अनेक शब्दों के लिए एक शब्द की सूची निम्नलिखित है-

अनेक शब्दएक शब्द
दूसरों के आश्रय में रहनेवालापराश्रयी
Doosaron Ke Aashray Mein RahanevaalaParaashrayee

पराश्रयी (Paraashrayee) का अर्थ

पराश्रयी (Paraashrayee) का अर्थ दूसरों के आश्रय में रहनेवाला (Doosaron Ke Aashray Mein Rahanevaala) होता है। या 'पराश्रयी' का मतलब 'दूसरों के आश्रय में रहनेवाला' होता है।

आशा है कि आपको दूसरों के आश्रय में रहनेवाला (पराश्रयी) के लिए एक शब्द यानिकि Doosaron Ke Aashray Mein Rahanevaala (Paraashrayee) समझ में आया होगा। यदि आपको पराश्रयी वाक्यांश के लिए एक शब्द में कोई गलती मिली हो तो तो उसे कमेन्ट के माध्यम से हमें अवगत अवश्य कराएं, या फिर एक नया उत्तर लिखे।

Related questions

Follow Us

Stay updated via social channels

Twitter Facebook Instagram Pinterest LinkedIn
...