Welcome to the Hindi Tutor QA. Create an account or login for asking a question and writing an answer.
Abhay in अनेक शब्दों के लिए एक शब्द
Jo Doosaron Ka Bhala Chaahane Vaala Ho वाक्यांश के लिए एक शब्द लिखो। जो दूसरों का भला चाहने वाला हो ke lie ek shabd likho. Jo Doosaron Ka Bhala Chaahane Vaala Ho ke lie ek shabd kya hoga? अनेक शब्दों के लिए एक शब्द (One Word Substitution)।

1 Answer

+1 vote
Abhijit

जो दूसरों का भला चाहने वाला हो (Jo Doosaron Ka Bhala Chaahane Vaala Ho)

'जो दूसरों का भला चाहने वाला हो' वाक्यांश के लिए एक शब्द 'परार्थी' होता है। अर्थात जो दूसरों का भला चाहने वाला हो के लिए एक शब्द परार्थी है।

जो दूसरों का भला चाहने वाला हो के लिए एक शब्द

नीचे दी गई तालिका में Jo Doosaron Ka Bhala Chaahane Vaala Ho के लिए एक शब्द, अनेक शब्द तथा एक शब्द के रूप में अलग-अलग लिखा गया है। जो दूसरों का भला चाहने वाला हो के लिए अनेक शब्दों के लिए एक शब्द की सूची निम्नलिखित है-

अनेक शब्दएक शब्द
जो दूसरों का भला चाहने वाला होपरार्थी
Jo Doosaron Ka Bhala Chaahane Vaala HoParaarthee

परार्थी (Paraarthee) का अर्थ

परार्थी (Paraarthee) का अर्थ जो दूसरों का भला चाहने वाला हो (Jo Doosaron Ka Bhala Chaahane Vaala Ho) होता है। या 'परार्थी' का मतलब 'जो दूसरों का भला चाहने वाला हो' होता है।

आशा है कि आपको जो दूसरों का भला चाहने वाला हो (परार्थी) के लिए एक शब्द यानिकि Jo Doosaron Ka Bhala Chaahane Vaala Ho (Paraarthee) समझ में आया होगा। यदि आपको परार्थी वाक्यांश के लिए एक शब्द में कोई गलती मिली हो तो तो उसे कमेन्ट के माध्यम से हमें अवगत अवश्य कराएं, या फिर एक नया उत्तर लिखे।

Related questions

Follow Us

Stay updated via social channels

Twitter Facebook Instagram Pinterest LinkedIn
...