Welcome to the Hindi Tutor QA. Create an account or login for asking a question and writing an answer.
Amit in अनेक शब्दों के लिए एक शब्द
Tark Ke Dvaara Jo Maana Gaya Ho वाक्यांश के लिए एक शब्द लिखो। तर्क के द्वारा जो माना गया हो ke lie ek shabd likho. Tark Ke Dvaara Jo Maana Gaya Ho ke lie ek shabd kya hoga? अनेक शब्दों के लिए एक शब्द (One Word Substitution)।

1 Answer

0 votes
Amitabh

तर्क के द्वारा जो माना गया हो (Tark Ke Dvaara Jo Maana Gaya Ho)

'तर्क के द्वारा जो माना गया हो' वाक्यांश के लिए एक शब्द 'तर्कसम्मत' होता है। अर्थात तर्क के द्वारा जो माना गया हो के लिए एक शब्द तर्कसम्मत है।

तर्क के द्वारा जो माना गया हो के लिए एक शब्द

नीचे दी गई तालिका में Tark Ke Dvaara Jo Maana Gaya Ho के लिए एक शब्द, अनेक शब्द तथा एक शब्द के रूप में अलग-अलग लिखा गया है। तर्क के द्वारा जो माना गया हो के लिए अनेक शब्दों के लिए एक शब्द की सूची निम्नलिखित है-

अनेक शब्दएक शब्द
तर्क के द्वारा जो माना गया होतर्कसम्मत
Tark Ke Dvaara Jo Maana Gaya HoTarkasammat

तर्कसम्मत (Tarkasammat) का अर्थ

तर्कसम्मत (Tarkasammat) का अर्थ तर्क के द्वारा जो माना गया हो (Tark Ke Dvaara Jo Maana Gaya Ho) होता है। या 'तर्कसम्मत' का मतलब 'तर्क के द्वारा जो माना गया हो' होता है।

आशा है कि आपको तर्क के द्वारा जो माना गया हो (तर्कसम्मत) के लिए एक शब्द यानिकि Tark Ke Dvaara Jo Maana Gaya Ho (Tarkasammat) समझ में आया होगा। यदि आपको तर्कसम्मत वाक्यांश के लिए एक शब्द में कोई गलती मिली हो तो तो उसे कमेन्ट के माध्यम से हमें अवगत अवश्य कराएं, या फिर एक नया उत्तर लिखे।

Related questions

Follow Us

Stay updated via social channels

Twitter Facebook Instagram Pinterest LinkedIn
...