Welcome to the Hindi Tutor QA. Create an account or login for asking a question and writing an answer.
Sita in अनेक शब्दों के लिए एक शब्द
Prthvee Kee Vah Shakti Jo Sabhee Cheejon Kee Apanee Or Kheenchatee Ho वाक्यांश के लिए एक शब्द लिखो। पृथ्वी की वह शक्ति जो सभी चीजों की अपनी ओर खींचती हो ke lie ek shabd likho. Prthvee Kee Vah Shakti Jo Sabhee Cheejon Kee Apanee Or Kheenchatee Ho ke lie ek shabd kya hoga? अनेक शब्दों के लिए एक शब्द (One Word Substitution)।

1 Answer

0 votes
Sitara

पृथ्वी की वह शक्ति जो सभी चीजों की अपनी ओर खींचती हो (Prthvee Kee Vah Shakti Jo Sabhee Cheejon Kee Apanee Or Kheenchatee Ho)

'पृथ्वी की वह शक्ति जो सभी चीजों की अपनी ओर खींचती हो' वाक्यांश के लिए एक शब्द 'गुरुत्वाकर्षण' होता है। अर्थात पृथ्वी की वह शक्ति जो सभी चीजों की अपनी ओर खींचती हो के लिए एक शब्द गुरुत्वाकर्षण है।

पृथ्वी की वह शक्ति जो सभी चीजों की अपनी ओर खींचती हो के लिए एक शब्द

नीचे दी गई तालिका में Prthvee Kee Vah Shakti Jo Sabhee Cheejon Kee Apanee Or Kheenchatee Ho के लिए एक शब्द, अनेक शब्द तथा एक शब्द के रूप में अलग-अलग लिखा गया है। पृथ्वी की वह शक्ति जो सभी चीजों की अपनी ओर खींचती हो के लिए अनेक शब्दों के लिए एक शब्द की सूची निम्नलिखित है-

अनेक शब्दएक शब्द
पृथ्वी की वह शक्ति जो सभी चीजों की अपनी ओर खींचती होगुरुत्वाकर्षण
Prthvee Kee Vah Shakti Jo Sabhee Cheejon Kee Apanee Or Kheenchatee HoGurutvaakarshan

गुरुत्वाकर्षण (Gurutvaakarshan) का अर्थ

गुरुत्वाकर्षण (Gurutvaakarshan) का अर्थ पृथ्वी की वह शक्ति जो सभी चीजों की अपनी ओर खींचती हो (Prthvee Kee Vah Shakti Jo Sabhee Cheejon Kee Apanee Or Kheenchatee Ho) होता है। या 'गुरुत्वाकर्षण' का मतलब 'पृथ्वी की वह शक्ति जो सभी चीजों की अपनी ओर खींचती हो' होता है।

आशा है कि आपको पृथ्वी की वह शक्ति जो सभी चीजों की अपनी ओर खींचती हो (गुरुत्वाकर्षण) के लिए एक शब्द यानिकि Prthvee Kee Vah Shakti Jo Sabhee Cheejon Kee Apanee Or Kheenchatee Ho (Gurutvaakarshan) समझ में आया होगा। यदि आपको गुरुत्वाकर्षण वाक्यांश के लिए एक शब्द में कोई गलती मिली हो तो तो उसे कमेन्ट के माध्यम से हमें अवगत अवश्य कराएं, या फिर एक नया उत्तर लिखे।

Related questions

Follow Us

Stay updated via social channels

Twitter Facebook Instagram Pinterest LinkedIn
...