Welcome to the Hindi Tutor QA. Create an account or login for asking a question and writing an answer.
Aniruddha in अनेक शब्दों के लिए एक शब्द
Jo Kaavy, Sangeet Aadi Ka Ras Na Le वाक्यांश के लिए एक शब्द लिखो। जो काव्य, संगीत आदि का रस न ले ke lie ek shabd likho. Jo Kaavy, Sangeet Aadi Ka Ras Na Le ke lie ek shabd kya hoga? अनेक शब्दों के लिए एक शब्द (One Word Substitution)।

1 Answer

0 votes
Anish

जो काव्य, संगीत आदि का रस न ले (Jo Kaavy, Sangeet Aadi Ka Ras Na Le)

'जो काव्य, संगीत आदि का रस न ले' वाक्यांश के लिए एक शब्द 'अरसिक' होता है। अर्थात जो काव्य, संगीत आदि का रस न ले के लिए एक शब्द अरसिक है।

जो काव्य, संगीत आदि का रस न ले के लिए एक शब्द

नीचे दी गई तालिका में Jo Kaavy, Sangeet Aadi Ka Ras Na Le के लिए एक शब्द, अनेक शब्द तथा एक शब्द के रूप में अलग-अलग लिखा गया है। जो काव्य, संगीत आदि का रस न ले के लिए अनेक शब्दों के लिए एक शब्द की सूची निम्नलिखित है-

अनेक शब्दएक शब्द
जो काव्य, संगीत आदि का रस न लेअरसिक
Jo Kaavy, Sangeet Aadi Ka Ras Na LeArasik

अरसिक (Arasik) का अर्थ

अरसिक (Arasik) का अर्थ जो काव्य, संगीत आदि का रस न ले (Jo Kaavy, Sangeet Aadi Ka Ras Na Le) होता है। या 'अरसिक' का मतलब 'जो काव्य, संगीत आदि का रस न ले' होता है।

आशा है कि आपको जो काव्य, संगीत आदि का रस न ले (अरसिक) के लिए एक शब्द यानिकि Jo Kaavy, Sangeet Aadi Ka Ras Na Le (Arasik) समझ में आया होगा। यदि आपको अरसिक वाक्यांश के लिए एक शब्द में कोई गलती मिली हो तो तो उसे कमेन्ट के माध्यम से हमें अवगत अवश्य कराएं, या फिर एक नया उत्तर लिखे।

Related questions

Follow Us

Stay updated via social channels

Twitter Facebook Instagram Pinterest LinkedIn
...